Header Ads

  • ताजा खबरें

    औद्योगिक क्षेत्र में करनेवाले श्रमिकों के लिए रैन बसेरा शेड एवं बहुविशेषताएं अस्पताल का निर्माण करने की भटके विमुक्त सामाजिक संस्था की माँग

    "Build night shelter and up-gradation hospitals" for workers working in the industrial sector; The demand for disbanded social organization
    अंबरनाथ (महाराष्ट्र विकास मिडिया)- औद्योिगक क्षेत्र में काम करनेवाले श्रमीक कामगारों के लिए रैन बसेरा एवं अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण किया जाए ऐसी माँग भटके विमुक्त सामाजिक संस्था के संस्थापक अध्यक्ष सुंदर नंदलाल डांगे ने राज्य के उद्योगिक मंत्री सुभाष देसाई को लिखीत रुपसे निवेदनद्वारा की है।
    अंबरनाथ के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल के तहत विभिन्न उद्योग और कारखाने संचालित हैं, और बडी संख्या में श्रमिक वर्ग रोजगार के लिए आते हैं। इसके अलावा, विभिन्न क्षेत्रों से यातायात के कारण परिवहन माल (मोटर चालक) माल ले जाने के लिए आते हैं। हालांकि, आश्रय आश्रयों की कमी के कारण, औद्योगिक निगम के पास संबंधित ड्राइवरों और श्रमिक वर्ग की असुविधा के कारण उनके लिए कोई अपर्याप्त आश्रय नहीं है। संबंधित प्रश्न गंभीर है और यह श्रमिक वर्ग और ड्राइवरों के लिए बहुत असुविधाजनक है जो कम वेतन पर काम कर रहे हैं ऐसा भटके विमुक्त सामाजिक संस्था द्वारा दिए गए निवेदन में कही गई है।
    इस समस्या को मद्देनजर रखते हुए अगर औद्योिक महामंडल ने अपनी जमीन भटके विमुक्त सामाजिक संस्थे को कम किराये में उपलब्ध कराती है तो संस्था की ओर से रैन बसेरे शेड और अत्याधुनिक अस्पताल बनाना आसान होगा जिससे आम आदमी को होनेवाली असुविधा दुर होगी। सुंदर डांगे ने कहा कि अत्याधुनिक अस्पताल में कई ऐसी योजनाएं प्रस्तावित हैं, जो संघटन को नामांकित सेवाएं प्रदान करके, आश्रम आश्रमों और स्सानगृहों का निर्माण और उपचार के लिए सेनेटरी, अधिकारियों के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों के विभिन्न नामित चिकित्सा प्रदान करना, श्रमिकों एवं ड्राइवरों का आराम के लिए निवारा शेड का निर्माण कर संस्थाके माध्यम से सेवा देना, कई सारे किताबों की लाईब्रेरी का निर्माण एवं उसकी देखरेख ऐसे कई योजनाएं प्रस्तावित है.

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad